Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट के बारे में विभिन्न बातों पर चर्चा करने के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन समिति के साथ लम्बी बैठक की। शीर्ष एजेंडे में भारत के एकदिवसीय विश्व कप अभियान की समीक्षा थी जिसमें भारत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर उपविजेता बना। बीसीसीआई सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार भी आगे चलकर भारतीय क्रिकेट का रोडमैप जानना चाहते थे, खासकर इस तथ्य को देखते हुए कि टी20 विश्व कप सिर्फ छह महीने दूर है। बैठक के दौरान दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे, टी20 और टेस्ट टीम का भी चयन किया गया। 

रोहित बैठक के दौरान लंदन में थे और जूम कॉल के माध्यम से नई दिल्ली में आयोजित बैठक में शामिल हुए। कुछ महीनों की कठिन नॉन-स्टॉप क्रिकेट के बाद रोहित अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने विदेश गए थे, उन्होंने कथित तौर पर बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों और चयनकर्ताओं से पूछा क्या वह चाहते है कि वह वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप का हिस्सा बनें। 

बैठक में मौजूद एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में रोहित और अन्य लोगों के बीच हुई बातचीत के बारे में खुलासा हुआ। रोहित ने उपस्थित अधिकारियों और अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति से पूछा कि क्या उन्होंने उन्हें टी20 विश्व कप में खेलते हुए देखते हैं। अधिकारी के अनुसार बैठक में रोहित ने कहा, 'अगर आप मुझे टी20 विश्व कप के लिए चुनना चाहते हैं तो मुझे बताएं कि इसके बारे में कैसे जाना है।'

उपस्थित अधिकारी, कोच द्रविड़ और चयनकर्ता कथित तौर पर सर्वसम्मति से सहमत हुए कि रोहित टी20 विश्व कप में टीम की कमान संभालने के लिए सही व्यक्ति हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि चयनकर्ता वास्तव में चाहते थे कि रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही टी20 टीम की कमान संभालें, लेकिन अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने पूरे सफेद गेंद से ब्रेक का अनुरोध किया। चयनकर्ता इस पर सहमत हुए और 10 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए रखने का फैसला किया। दूसरी ओर, केएल राहुल को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई।