Sports

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद शुक्रवार को देश के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) को चीफ सिलेक्टर बनाया है। पीसीबी द्वारा हितों के टकराव की जांच शुरू करने के बाद इंजमाम ने 30 अक्टूबर को राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इंजमाम खिलाड़ियों का प्रबंधन करने वाली कंपनी से जुड़े हैं जिससे हितों के टकराव की जांच शुरू की गई।

 


रियाज (38 वर्ष) की पहली जिम्मेदारी आस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे और न्यूजीलैंड में टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम चयन होगी। पाकिस्तान 14 दिसंबर से सात जनवरी तक आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद 12 से 21 जनवरी तक उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलनी है। पीसीबी के रियाज से मशविरा करने के बाद कुछ दिनों में अन्य राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के घोषणा करने की उम्मीद है।

 


रियाज 2020 के बाद से पाकिस्तान के लिए नहीं खेले हैं लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग में सक्रिय हैं और वह पिछले साल घरेलू लिस्ट ए मुकाबलों में भी खेले थे। वह 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह लगातार 3 विश्व कप में खेले जिसमें उन्होंने 35 विकेट झटके थे।