Sports

लंदन (दक्षिण अफ्रीका) : न्यूजीलैंड अंडर-19 विश्व कप टीम के सदस्य और भारतीय मूल के स्नेहित रेड्डी ने नेपाल के खिलाफ शतक लगाने के बाद भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल के अंदाज में जश्न मनाया। स्नेहित ने यहां बफेलो पार्क में शतक पूरा करने के बाद गिल के अंदाज में हेलमेट उतारा और दर्शकों की तरफ बल्ला हवा में लहराने के बाद झुक कर उनका अभिवादन किया।

 

स्नेहित ने मैच के बाद में कहा कि हम इस मुकाबले से पहले बात कर रहे थे कि जश्न कैसा होगा। मैंने फैसला किया कि मैं गिल के अंदाज में जश्न मनाउंगा। यह विशेष था। उन्होंने आईसीसी द्वारा अपलोड वीडियो में कहा कि वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक, जिस तरह से उनका बल्ला गेंद से संपर्क बनाते है, वह मुझे बहुत पसंद है। उनकी टाइमिंग असाधारण है और मैंने अपनी बल्लेबाजी में उनकी नकल करने की कोशिश की है।

 

Under 19 World Cup 2024, Shubman Gill, snehith reddy cricketer, अंडर 19 विश्व कप 2024, शुबमन गिल, स्नेहिथ रेड्डी क्रिकेटर


विजयवाड़ा में पैदा हुए 17 वर्षीय स्नेहित के 125 गेंदों में नाबाद 147 रन के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट पर 302 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इसके बाद नेपाल की पारी को नौ विकेट पर 238 रन पर रोक कर 64 रन से जीत दर्ज की।

 


बता दें कि शुभमन गिल फिलहाल इंगलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में विराट कोहली खेल नहीं रहे हैं। ऐसे में शुभमन कैसा प्रदर्शन करते हैं, इस पर सबकी नजरें रहेंगी। टेस्ट सीरीज में रोहित और जायसवाल के ओपनिंग करने की संभावना है तो ऐसे में शुभमन गिल तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। 4 नंबर पर विराट कोहली के विकल्प को जगह दी जाएगी। इसके लिए अभी रजत पाटीदार, साईं सुदर्शन और सरफराज खान के नाम चल रहे हैं। हालांकि अभी कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है।