Sports

कंपाला : युगांडा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी-20 महिला विश्वकप क्वालीफायर के लिए 14 खिलाड़ियों वाली टीम की घोषणा की है। युगांडा के कोच लॉरेंस सेसेमातिम्बा ने सोमवार को एंटेबे क्रिकेट ओवल में सात से 17 दिसंबर तक होने वाले क्वालीफायर के लिए टीम का ऐलान किया। 

सेसमाटिम्बा ने कहा, ‘हम इस टीम को तैयार करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और आखिरकार हमने उन खिलाड़यिों का चयन कर लिया है जिनके बारे में हमारा मानना है कि वे क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।' युगांडा नामीबिया, नाइजीरिया और रवांडा के साथ ग्रुप बी में है और युगांडा टीम की कप्तानी कॉन्सी अवेको करेंगी। ग्रुप ए में जिम्बाब्वे, तंजानिया, बोत्सवाना और केन्या शामिल हैं। 

शीर्ष दो टीमें अगले साल दुबई में वैश्विक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई करेंगी। 2024 टी20 महिला विश्व कप की मेजबानी बंगलादेश करेगा। युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ एलन मुगुमे ने कहा, ‘हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ किया है कि हम अच्छे मेजबान हैं और एक मजबूत टीम भी मैदान में उतारेंगे जो क्वालीफायर के अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर सके।' युगांडा 10 दिसंबर को रवांडा के खिलाफ क्वालीफायर में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 

युगांडा की टीम इस प्रकार है : 

केविन अविनो, प्रोस्कोविया अलाको, आइरीन अलुमो, जेनेट म्बाबाज़ी, एवलिन एनीपो, कॉन्सी अवेको (कप्तान), पेट्रीसिया मालमेकिया, इमैक्युलेट नकिसुयुई, स्टेफ़नी नैम्पिना, लोर्ना अन्यैत, रीता मुसामाली, एस्तेर इलोकु, मालिसा एरियोकोट, सारा अकीतेंग।