Sports

नई दिल्ली : महिला रैंकिंग में नंबर 5 पर काबिज ओन्स जाबेउर (Ons Jabeur) बीते दिनों लिंडा नोसकोवा (linda noskova) के खिलाफ मैच के दौरान कोर्ट पर थकी-थकी दिखीं। मैच के बाद बताया गया कि वह बीमार हैं। जाबेउर जोकि पिछले साल यू.एस. ओपन (US Open) के फाइनल में पहुंची थी, उन कई खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें इस साल के टूर्नामैंट में किसी प्रकार की बीमारी से जूझना पड़ा है। इससे पहले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम (Dominic Thiem) अपने दूसरे दौर के मैच के दूसरे सेट में सेवानिवृत्त हो गए थे। एमिल रुसुवुओरी ने अज्ञात बीमारी का हवाला देते हुए अपने पहले दौर के मैच से पहले टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। टेनीस सैंडग्रेन, जो क्वालीफायर से आगे बढ़ने में असफल रहे, ने एक्स पर लिखा- मैं टूर्नामैंट से घर लौटने के बाद बीमार हो गया हूं। उन्होंने एक अलग पोस्ट में लिखा- मुझे यू.एस. ओपन बग मिला। एक तरह से अभी भी ऐसा लगता है कि मैं टूर्नामैंट में हूं लेकिन असल में मैं घर पर हूं। 

 

US Open, tennis news, sports, ons jabeur, linda noskova, Dominic Thiem, यूएस ओपन, टेनिस समाचार, खेल, ओन्स जाबेउर, लिंडा नोस्कोवा, डोमिनिक थिएम, US open 2023

 

बहरहाल, पहले दौर में जीत के बाद जाबेउर ने कहा कि उसे फ्लू है। अपने दूसरे दौर के मैच में, वह फिर से संघर्ष करती दिखीं, कोर्ट पर कई बार खांसती रहीं। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा कि वह लगभग एक सप्ताह से बीमार थीं। उन्होंने कहा-  यू.एस. ओपन के डॉक्टरों के कहने पर मैंने बहुत सारी दवाएं ली हैं। जाबेउर बोलीं- टूर्नामैंट में अन्य खिलाड़ी पेट की समस्याओं से जूझ रहे हैं लेकिन मेरा पेट ठीक था। मुझे इस बात को लेकर असमंजस था कि यह फ्लू है या कुछ और। मुझे लगता है कि मुझे फ्लू या कुछ और हो गया है। 

 

US Open, tennis news, sports, ons jabeur, linda noskova, Dominic Thiem, यूएस ओपन, टेनिस समाचार, खेल, ओन्स जाबेउर, लिंडा नोस्कोवा, डोमिनिक थिएम, US open 2023


खिलाड़ी ही नहीं बल्कि ईएसपीएन कमैंटेटर जॉन मैकेनरो ने मंगलवार को कहा कि अस्वस्थ महसूस करने के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या सभी खिलाड़ियों को एक जैसी बीमारी है, या क्या उनके मामले जुड़े हुए हैं, लेकिन यू.एस. ओपन को लेकर कुछ न कुछ चल रहा है। इसी तरह ह्यूबर्ट हर्काज को अपने दूसरे दौर के मैच के दौरान संघर्ष करते देखा गया। उन्हें ब्रिटेन के जैक ड्रेपर ने परेशान कर दिया। मैच के दौरान, मेडिकल स्टाफ हर्काज का इलाज करने के लिए भी आया। इस दौरान मैदान के चारों ओर सूंघने और खांसी की आवाजें सुनी गईं। कुछ खिलाड़ी अपने बैग से बार-बार टिश्यू निकाल रहे थे।

 


बता दें कि संयुक्त राज्य भर में गर्मियों के अंत में कोरोनोवायरस संक्रमण की लहर के रूप में बीमारियों की सीरीज सामने आई है, जिसमें पूर्वोत्तर और पश्चिम में मामलों में वृद्धि के संकेत मिले हैं। बीमारियां किसी भी टूर्नामैंट में फैल सकती हैं क्योंकि खिलाड़ी अक्सर नजदीक रहते हैं और सुविधाएं साझा करते हैं। लेकिन चूंकि खिलाड़ियों को अब कोविड-19 का परीक्षण कराने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए उनमें बीमारियों का कारण ढूंढना अभी मुश्किल है। 2020 में यूएस ओपन के दौरान स्वास्थ्य प्रोटोकॉल काफी सख्त था। दर्शकों को टूर्नामैंट में भाग लेने की अनुमति नहीं थी। खिलाड़ी खाली कोर्ट में फेस मास्क पहनकर आते थे। 2021 में जब प्रशंसकों की दोबारा एंट्री हुई तो उनके लिए कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का प्रमाण दिखाना आवश्यक था। इस साल से इस शर्त को हटा दिया गया है।