Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के उभरते सितारे तिलम वर्मा अब एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए चीन नहीं जाएंगे। खेलों के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी में टीम बनी थी जिसमें तिलक वर्मा का भी नाम था। लेकिन चीन रवाना होने से पहले ही तिलक वर्मा (Tilak Varma) का रोक लिया गया है। हालिया घटनाक्रम से संकेत मिलता है कि वह आगामी विश्व कप (Cricket world cup) में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल हो सकते हैं। यह निर्णय श्रेयस अय्यर को कवर प्रदान करने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में लिया गया है। अय्यर लगातार पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं।

Tilak Varma, Asian Games, Cricket World Cup 2023, cricket news, sports, तिलक वर्मा, एशियाई खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


विश्व कप 2023 टीम की घोषणा में शामिल नहीं होने के बावजूद, संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी भी रिजर्व के रूप में दावेदार हैं। तिलक शुरूआत में विश्व कप 2023 टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उनके लिए परिस्थितियां अचानक बदली हैं।
वेस्टइंडीज में अपने पदार्पण के बाद से तिलक वर्मा के प्रदर्शन ने ध्यान और प्रशंसा अर्जित की है। केवल सात मैचों में उन्होंने एक अर्धशतक बनाया और 138.09 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे।


बता दें कि 3 अक्टूबर से एशियाई खेल 2023 होने हैं। भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में भाग लेने के लिए तैयारी कर रही है। क्वार्टर फाइनल में जीत उन्हें 5 अक्टूबर को सेमीफाइनल में पहुंचाएगी और 7 अक्टूबर को संभावित स्वर्ण पदक मैच होगा। वहीं, विश्व कप 2023 की बात करें तो टीम इंडिया का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है। यदि तिलक वर्मा को एशियाई खेलों के लिए चुना जाता है, तो वह विश्व कप के महत्वपूर्ण उद्घाटन मैच में भाग नहीं ले पाएंगे।