Sports

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अभी पूरी तरह से जान भरी ही नहीं कि इसी बीच उनके एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए पिछले लगभग 19 साल से खेलने वाले शोएब मलिक की। मलिक के जाने के बाद यह तय है कि उनकी टीम कमजोर पड़ जाएगी क्योंकि उनकी जगह भर पाना किसी अन्य खिलाड़ी के लिए इतना आसान नहीं रहेगा। 

शोएब मलिक ने संन्यास का ऐलान किया है कि वो अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि अगर उनकी फॉर्म और फिटनेस अच्छी रही, तो वो टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट की शुरूआत करने वाले मलिक ने लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रैंस के दौरान इस बात का ऐलान किया।
PunjabKesari

मलिक ने कहा, "2019 विश्वकप मेरा आखिरी एकदिवसीय क्रिकेट टू्र्नामेंट होगा। हालांकि मैं फिट रहा और अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुआ, तो मैं आगे भी टी20 क्रिकेट खेलूंगा। मैंने 2009 में टी20 विश्वकप और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती और अब मेरे लिए बस 50 ओवर का विश्वकप जीतना रह गया है। हम इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए पूरी कोशिश करेंगे और मुझे उम्मीद है कि टीम विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेगी। मैं अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए काफी मेहनत भी कर रहा हूं।

शोएब ने वनडे क्रिकेट में 35.22 की औसत से 6975 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 41 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 38.66 के औसत से 154 विकेट लिए हैं। शोएब ने सभी फॉरमैट मिलाकर पाकिस्तान के लिए 56 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 36 में जीत और 18 में हार का सामना करना पड़ा।