Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तानी खेमा मान रहा है कि अगर शाहीन अफरीदी अपने पूरे 4 ओवर फेंक देते तो शायद वो जीत जाते। लेकिन भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि भले ही शाहीन शाह अफरीदी ने चार ओवरों का अपना कोटा पूरा कर लिया होता, पाकिस्तान की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में हार पक्की थी।

हैरी ब्रूक को आउट करने के लिए कैच लेते समय शाहीन को चोट लग गई और वह कुछ देर के लिए बाहर चले गए। वह इंग्लैंड के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16वें ओवर में लौटे, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन को केवल एक ही गेंद फेंकने के बाद उन्हें फिर लाैटना पड़ा। गावस्कर ने माना कि पाकिस्तान 15-20 रन कम था और उनके गेंदबाजों के पास खेलने के लिए पर्याप्त रन नहीं थे।

PunjabKesari

गावस्कर से सवाल किया गया कि क्या शाहीन अफरीदी द्वारा गेंदबाजी ना करने से पाकिस्तान को नुकसान पहुंचा तो उन्होंने जवाब दिया, "मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि उनके पास बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। वे लगभग 15-20 रन कम थे। अगर वे 150-155 तक पहुंच जाते तो उनके पास बेहतर मौका होता और उनके गेंदबाजों को थोड़ी राहत मिलती। लेकिन मुझे नहीं लगता कि जिन 10 गेंदों को शाहीन ने नहीं फेंका, उनसे इतना अंतर आया होगा। हो सकता है कि पाकिस्तान को एक और विकेट मिल गया होता, लेकिन फिर भी इंग्लैंड जीत जाता।'

मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि अगर शाहीन चोटिल नहीं होती तो पाकिस्तान मैच जीत सकता था। बाबर ने कहा, “हम 20 रन कम थे लेकिन आखिरी ओवर तक लड़ाई अविश्वसनीय थी। हमारी गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ में से एक है, लेकिन दुर्भाग्य से, शाहीन की चोट ने हमें एक अलग परिणाम दिया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है।”