Sports

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय ऑलराऊंडर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के बेहतरीन होने के आकलन पर सवाल उठाए हैं। शास्त्री के अनुसार नसीम शाह (Naseem Shah) की गैरमौजूदगी में बाबर आजम (Babar Azam) की टीम गेंदबाजी विभाग में उतनी मजबूत नहीं दिख रही है। उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को एक अच्छा गेंदबाज बताया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि वह कोई वसीम अकरम (Wasim Akram) नहीं हैं।

 

 

पाकिस्तान को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 के मैच में भारत से 7 विकेट से हार मिली थी। पहले खेलने उतरी पाकिस्तान टीम 191 रन ही बना पाई थी। लक्ष्य को टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में पा लिया था। शास्त्री ने मैच के दौरान ऑन एयर पाकिस्तान की गेंदबाजी की आलोचना की।

 

Ravi Shastri, Shaheen Afridi, Cricket World Cup 2023, Team india, IND vs PAK, रवि शास्त्री, शाहीन अफरीदी, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया

 

शास्त्री बोले- लोग मुझसे कहते हैं कि पाकिस्तान के पास बेहतरीन आक्रमण है। ऐसा नहीं है और आपको इसे स्वीकार करना होगा। जब नसीम शाह नहीं खेल रहे हैं और यह स्पिन की गुणवत्ता है... शाहीन शाह अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं हैं। वह नई गेंद से अच्छे गेंदबाज हैं और विकेट ले सकते हैं। लेकिन उन्हें इतना भी ज्यादा चढ़ाने की कोई जरूरी नहीं है। वह एक अच्छे गेंदबाज हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है। आपको सच्चाई स्वीकार करनी होगी।

 

 

इस मामले पर सुनील गावस्कर ने कहा कि स्पष्ट रूप से पाकिस्तान ने कुछ नहीं सीखा क्योंकि अंत में शाहीन ने वह कटर फेंका जिससे रोहित आउट हो गया। हमने सोचा होगा कि वे नई गेंद से भी कटर फेंकेंगे। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि नई गेंद एक निश्चित गति से फेंकनी होगी। आप इसे बदल सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।