Sports

मुंबई : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का कहना है कि क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) के लिए जो बीसीसीआई (BCCI) ने टीम चुनी है, वो अधूरी है। इसमें बदलाव देखाजा सकता है। अख्तर ने इस दौरान भारत (Team india) की विश्व कप टीम में युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह को शामिल न करने पर हैरानी जाहिर की। उन्होंने कहा कि चहल को कैसे नहीं चुना यह मेरे से परे है। मुझे लगता है कि अर्शदीप को टीम में होना चाहिए क्योंकि दबाव में जब आप अगर पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं, तो आपको बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत होगी। 

 

Team India, Cricket World Cup 2023, Shoaib Akhtar, cricket news, sports, cricket world cup, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023, शोएब अख्तर, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप


अखरत ने कहा कि भारतीय टीम ऐसी है कि जब वे 150 या 200 रन पर आउट हो जाते हैं, तो बल्लेबाजों को नहीं बल्कि गेंदबाजों को प्रदर्शन करना होता है। आप अपनी बल्लेबाजी लाइन-अप को कब तक खींचेंगे? मैं सचमुच मानता हूं कि आप एक गेंदबाज कम के साथ खेल रहे हैं। वहीं, पाकिस्तान टीम पर अख्तार ने कहा कि इसमें एक बॉलिंग ऑलराउंडर की कमी है। हम भारत को 200 रन के अंदर आउट कर सकते थे। हमें बीच में (अब्दुल) रज्जाक जैसे किसी खिलाड़ी की कमी खल रही थी, जो सफलता दिला सकता था और हमें कुछ रन भी दे सकता था। 

 


अख्तर ने वापस टीम इंडिया पर बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि मुझे ऐसा क्यों लग रहा है कि भारत पिछले 2 वर्षों से अपनी अंतिम एकादश नहीं चुन सका ? मुझे नहीं लगता कि टीम व्यवस्थित है क्योंकि वहां चोटिल प्लेयर हैं। तीन या चार लोग बदल दिए गए हैं और आपकी टीम अस्थिर लग रही है। मेरे लिए यह अजीब बात है कि टीम व्यवस्थित नहीं लग रही है। हम अभी भी नहीं जानते हैं कि 4 मुख्य बल्लेबाज कौन हैं और नंबर 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। विराट 3 नंबर पर आएंगे या 4 नंबर पर ?