Sports

तरौबा (त्रिनिदाद और टोबैगो) : टीम इंडिया (Team india) गुरुवार को पाकिस्तान के बाद 200 टी20 मैच खेलने वाली दूसरी टीम बन गई। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम इंडिया खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना 200वां मैच खेल रही है।

 

टीम इंडिया ने गुरुवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। पाकिस्तान इस विशिष्ट सूची में पहले स्थान पर है, उसने 223 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 134 जीते और 80 मैच हारे हैं।

 

एक टीम द्वारा खेले गए सर्वाधिक T20I की सूची में भारत और पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड (193), श्रीलंका और वेस्टइंडीज (179 प्रत्येक), ऑस्ट्रेलिया (174), इंग्लैंड (173), दक्षिण अफ्रीका (168) और बांग्लादेश और आयरलैंड (प्रत्येक 152) का नाम है।

 

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने गुरुवार को तरौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दो युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा और मुकेश कुमार ने डैब्यू किया।

 

टॉस के समय बोलते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा कि हम बल्लेबाजी करेंगे। सतह सूखी सतह लग रही है। स्पिनरों को देखना होगा कैसे निपटा जाता है। हमारी रणनीति में पूरी तरह से बदलाव नहीं है। हम अभी भी बाउंड्री हिटर हैं। हम कड़ी मेहनत करने की कोशिश कर रहे हैं। हम अपनी ताकत के साथ गए हैं।

 

वहीं, भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस दौरे के लिए भी हमारी यही योजना थी। हो सकता है कि हम विश्व कप खेलने के लिए यहां आएं। कुछ खिलाड़ियों को यहां खेलने का मौका मिल सकता है। अगली बार जब हम यहां आएंगे, तब तक हम तैयार रहेंगे। मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं।