Sports

नई दिल्ली : 2024 टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा। अमेरिका के लिए विश्व कप की मेजबानी करने का यह पहला मौका होगा और इस पर चार चांद चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला लगाएगा। आईसीसी ने अमेरिका में इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए एक स्थान तय कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला ब्रोंक्स के वान कोर्टलैंड पार्क में खेला जाएगा। 

रिपोर्ट के मुताबिक, 'ब्रोंक्स के वान कॉर्टलैंड पार्क में एक समान पॉप स्थल के निर्माण के लिए आईसीसी और न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों के बीच ठोस बातचीत के बाद कुछ महीनों के भीतर घोषणा की जाएगी। पार्क के आसपास रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों और उसी पार्क में स्थित एक क्रिकेट लीग के भारी विरोध के बाद शहर के अधिकारियों को ब्रोंक्स छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। ब्रोंक्स का नुकसान नासाउ काउंटी का लाभ था क्योंकि आईसीसी नासाउ काउंटी के अधिकारियों, आइजनहावर पार्क के प्रशासकों के साथ बातचीत को मूर्त रूप देने में तत्पर साबित हुई।' 

हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ, जहां भारत ने रिजर्व डे पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 228 रनों से हराया। अब भारत और पाकिस्तान दोनों आगामी वनडे विश्व कप 2023 में एक-दूसरे का सामना करेंगे, यह मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा।