Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के शुरूआत में ही कई उल्टफेर देखने को मिल रहे हैं। सुपर-12 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर मैचों में नामीबिया ने एक बार की टी-20 चैंपियन श्रीलंका और स्कॉटलैंड ने दो बार की टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सब को हैरान कर दिया है। भारत ने अपने पहले अभ्यास मैच में डिफेंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मात दे दी है। भारत यह मैच लगभग हार चुका था, मैच के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया के हाथ में 4 विकेट थे और 11 रन की दरकार थी, लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 4 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए और मैच का रूख पल्ट दिया। इस अभ्यास मैच से पहले ही पूर्व भारतीय सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, टी-20 विश्व कप में पहुंचने वाली 2 फाइनलिस्ट टीमों की भविष्यवाणी कर दी है। 

सुनिल गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,"भारत, निश्चित रूप से फाइनल जाएगा और क्योंकि मैं ऑस्ट्रेलिया में हूं इसलिए दूसरे फाइनलिस्ट को तौर पर मैं ऑस्ट्रेलिया का नाम लूंगा।

गावस्कर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी इन दोनों टीमों को अपने फाइनलिस्ट के रूप में चुना है। मूडी ने कहा,"मैं आपको शीर्ष चार टीमें देने जा रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचेगी। मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत की टीम दूसरे ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचेगी। फाइनल में, मेरा कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों फाइनलिस्ट रहेंगे।"

टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच जीतने के बाद, भारत अब दूसरा अभ्यास मैच बुथवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वहीं, सुपर-12 के चरण का पहला मुकाबला भारत अपने चिर प्रतिद्बंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को मेलबर्न में खेलेगा। इस मैच का फैंस बड़ी उत्सुक्ता से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय फैंस को उम्मीद रहेगी कि भारत इस मैच में पाकिस्तान को हराकर पिछले टी-20 विश्व कप की हार का बदला ले।