Sports

ब्रिजटाउन : वेस्टइंडीज ने मौजूदा टी20 विश्व कप के सुपर 8 में सह-मेजबान यूएसए पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की, जिसके बाद बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। दोनों टीमों ने मैच के दौरान कुल 14 छक्के लगाए। इससे टी20 विश्व कप 2024 में कुल छक्कों की संख्या 412 हो गई। यह टूर्नामेंट के एक संस्करण में लगाए गए सबसे अधिक छक्के हैं जो 2021 में 405 से अधिक हैं। 

निकोलस पूरन ने 14 में से तीन छक्के लगाए और अपने व्यक्तिगत छक्कों के स्कोर को 17 तक पहुंचाया, जो टी20 विश्व कप संस्करण में किसी खिलाड़ी द्वारा लगाए गए सबसे अधिक छक्के हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 2012 में 16 छक्के लगाए थे। 

बल्लेबाजी के अनुकूल सतह पर, वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यूएसए को 128 रनों पर रोक दिया। रोस्टन चेस ने यूएसए के बल्लेबाजों को चकमा देते हुए अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं। चेस ने रन रेट को नियंत्रित रखा और 3/19 के आंकड़े दर्ज किए। आंद्रे रसेल ने अपनी विविधताओं से चेस का साथ दिया और 3/31 के आंकड़े हासिल किए। 

स्टार ऑलराउंडर अब टी20 विश्व कप में कैरेबियाई टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की बराबरी पर हैं। दोनों ऑलराउंडरों ने इस शानदार इवेंट में 27 विकेट लिए हैं। शानदार इवेंट के मेजबानों के बीच मुकाबले में वेस्टइंडीज ने यूएसए को हैरान कर दिया। शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने यूएसए को 128 रनों पर रोक दिया। चोटिल ब्रैंडन किंग की जगह आए शाई होप ने पावरप्ले में धमाकेदार प्रदर्शन किया। ब्रिजटाउन में होप के बल्ले से बाउंड्री की बारिश होने लगी। 

जॉनसन चार्ल्स ने दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और हर मौके पर स्ट्राइक रोटेट की। होप की पारी का सबसे बेहतरीन पल छक्कों की हैट्रिक थी उन्होंने 9वें ओवर में मिलिंद कुमार की गेंद पर स्टेडियम के चारों ओर शॉट्स लगाए। होप ने पावरप्ले के तुरंत बाद गेंद को स्टैंड में पहुंचाकर 26 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने मैच का अंत एक शानदार छक्के के साथ किया और विंडीज को 9 ओवर से अधिक समय रहते 9 विकेट से जीत दिलाई। होप ने 39 गेंदों पर 82* रन बनाकर मैच का अंत किया।