Sports

न्यूयॉर्क : पाकिस्तान के व्हाइट-बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन ने पुष्टि की है कि ऑलराउंडर इमाद वसीम मौजूदा टी20 विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट हैं। टी20 विश्व कप की तैयारियों के दौरान इमाद संदिग्ध पसलियों की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ मिली हार के दौरान बाहर रहने के बाद उनकी फिटनेस को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं। 

भारत के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले की पूर्व संध्या पर कर्स्टन ने पुष्टि की कि इमाद मेन इन ग्रीन के लिए खेलने की दौड़ में हैं। कर्स्टन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वह (भारत के खिलाफ मैच के लिए) उपलब्ध रहेंगे।' चूंकि दोनों टीमें अपनी प्रतिद्वंद्विता में एक नया अध्याय जोड़ने की कगार पर हैं इसलिए भारत लगातार मैच जीतने वाले प्रदर्शनों के दम पर आगे बढ़ रहा है। जबकि पाकिस्तान को संघर्ष करना पड़ा है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और यूएसए के खिलाफ अपने अभियान का पहला मैच सुपर ओवर में गंवा दिया। 

फॉर्म में पूरी तरह से अंतर के बावजूद कर्स्टन ने कहा कि टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है और खिलाड़ी अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए प्रेरित हैं। उन्होंने कहा, 'वे अच्छी तरह से प्रेरित हैं, और वे इस खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमें पिछले कुछ दिनों को भूलकर आगे बढ़ना होगा। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप जीवन का सामना कर सकते हैं। परिणाम तो परिणाम होते हैं। वे खुद का ख्याल रखते हैं। लेकिन जिस तरह से हम मैच में उतरते हैं और पिच करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हमारे कौशल उस स्तर पर हैं जहां उन्हें होना चाहिए, यही वह है जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं।' 

टूर्नामेंट से पहले अपने प्रयोग के बावजूद पाकिस्तान अभी भी सही संयोजन खोजने की कोशिश कर रहा है। आजम खान और शादाब खान मध्य क्रम की रीढ़ बनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कर्स्टन ने स्वीकार किया कि टीम को व्यक्तिगत प्रदर्शन की आवश्यकता है, लेकिन भारत के खिलाफ खेल में टीम का प्रयास जीत की कुंजी होगी। 

कर्स्टन ने कहा, 'हां, हमें अच्छे प्रदर्शन के लिए व्यक्तियों की आवश्यकता है, लेकिन मुझे लगता है कि इस तरह के खेल खेलना, वास्तव में एक टीम प्रयास है। यह एक बड़ा खेल है इसलिए हम इसे किसी भी अन्य खेल की तरह ही लेंगे। लेकिन निश्चित रूप से हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। टीम प्रेरित है। मेरा मतलब है, अगर आप यही सवाल कर रहे हैं, तो दो दिन पहले की बात भूल गई है। हम इसे वापस नहीं ले सकते। यह बीत चुका है। इसलिए, हम आगे बढ़ते हैं।'