Sports

तारोबा (त्रिनिदाद) : टी20 विश्व कप में पहली बार सुपर आठ में जगह बनाने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की खुशी जाहिर है लेकिन मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट का कहना है कि इस खुशी ने उन्हें यह समझने से नहीं रोका कि उन्होंने ‘अब तक कुछ भी नहीं जीता है।' अफगानिस्तान ने गुरुवार को पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर ग्रुप में लगातार तीसरी जीत के साथ सुपर आठ में जगह बनाई। इस परिणाम से 2021 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाला न्यूजीलैंड बाहर हो गया। 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ट्रॉट ने कहा, ‘हमारे पास अब भी एक मैच बचा है, एक महत्वपूर्ण ग्रुप मैच, और यह एक अच्छा मापदंड होगा कि हम वेस्टइंडीज की मजबूत टीम के खिलाफ कहां हैं, जिसने कल रात (न्यूजीलैंड के खिलाफ) एक शानदार मैच जीता।' उन्होंने कहा, ‘इसलिए आज रात जीतना और इस तरह से क्वालीफाई करना अच्छा है। विश्व कप में आना और तीन मैच जीतना एक अच्छा अहसास है, लेकिन इस वास्तविकता को भी स्वीकार करना कि हमने अब तक कुछ भी नहीं जीता है। हमें कुछ महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच खेलने हैं जिनमें हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।' 

अफगानिस्तान ने करिश्माई ऑलराउंडर राशिद खान की अगुआई में मौजूदा विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी जैसे खिलाड़ियों ने भी दमदार प्रदर्शन किया है। फारूकी अब तक 12 विकेट चटका चुके हैं। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान भी बल्ले से अच्छी फॉर्म में हैं। टीम 20 जून को बारबडोस में अपने पहले सुपर आठ मुकाबले में भारत से भिड़ेगी। 

ट्रॉट ने कहा, ‘मेरा मानना ​​है कि हम बहुत प्रतिभाशाली हैं और जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तो हम किसी से भी मुकाबला कर सकते हैं। हमने यह देखा है।' उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने अब भी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला है। अब भी कुछ चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है और हम अगले कुछ दिनों में उन पर काम करेंगे ताकि खुद को प्रमुख टीमों को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका दे सकें।' इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने फारूकी की जमकर तारीफ की और उन्हें निखारने का श्रेय गेंदबाजी कोच हामिद हसन को दिया।