Sports

खेल डैस्क : भारत की पुरुष क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के अपने पहले मैच में 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ेगी। भारतीय टीम (Team india) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर की जगह ली। उधर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विश्व कप में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 में अश्विन को नहीं चुना है।

 

 

गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए भारत की पसंदीदा एकादश चुनी। उनके पहले सात - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा रहे। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को वरीयता दी। इसके अलावा स्पिन इकाई में जडेजा के साथ साझेदारी के लिए अश्विन को नहीं चुना। 

 

Sunil Gavaskar, india vs Australia, cricket news, Cricket world cup 2023, Cricket world cup, Team india, सुनील गावस्कर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट विश्व कप, टीम इंडिया

 

वैसे भी भारतीय टीम के लिए विश्व कप के अधिकांश मैचों में अश्विन को चुनना कठिन फैसला होगा। हालांकि जिस पिच पर घुमाव ज्यादा है वहां अश्विन को उतारा जा सकता है। गावस्कर बोले- किसी भी टीम में शीर्ष 3 बल्लेबाज काफी महत्वपूर्ण होते हैं। सलामी बल्लेबाजों की अच्छी शुरुआत से बाकी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने में मदद मिलती है। सलामी जोड़ी का योगदान अहम होता है। आप 3 तेज गेंदबाज चुन सकते हैं - मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

 

 

अगर वे 2 तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहते हैं क्योंकि उनके पास पहले से ही हार्दिक पंड्या है तो एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया जा सकता है। आप अश्विन को अंतिम एकादश में रख सकते हैं। इसलिए मुख्य गेंदबाजों के साथ जाएं चाहे वे तीन तेज गेंदबाज हों जिनमें सिराज, शमी और बुमराह शामिल हैं। यदि यदि आप टर्निंग ट्रैक पर हैं तो आप चाहते हैं कि कोई कुलदीप यादव के साथ टीम में आए, फिर जडेजा के रूप में एक उचित गेंदबाज के साथ जाएं जोकि केवल विकेट के बारे में सोचते हैं।

 

 

सुनील गावस्कर की प्लेइंग इलेवन बनाम ऑस्ट्रेलिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।