Sports

पेरिस : स्टार महिला शटलर भारत की पीवी सिंधू का विश्व चैंपियनशिप के बाद से चल रहा निराशाजनक प्रदर्शन फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी जारी रहा जहां वह महिला एकल क्वाटर्रफाइनल में हारकर बाहर हो गई। विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से सिंधू की यह लगातार चौथे टूर्नामेंट में मिली शिकस्त है। सिंधू फ्रेंच ओपन से पहले चीन ओपन, कोरिया ओपन और डेनमाकर् ओपन में दूसरे राउंड से आगे नहीं जा पाई थीं और पेरिस में उनका सफर क्वाटर्रफाइनल में थम गया। वहीं महिला एकल की अन्य पदक विजेता आठवीं सीड सायना नेहवाल भी क्वाटर्रफाइनल में हार कर बाहर हो गई।

महिला एकल क्वाटर्रफाइनल मुकाबले में पांचवीं सीड सिंधू ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी और टॉप सीड ताइपे की ताई जू यिंग के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया लेकिन जू यिंग ने सिंधू को एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 24-26, 21-17 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। सिंधू की हार के साथ एकल मुकाबलों में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। सिंधू की नंबर एक जू यिंग के खिलाफ करियर के 16 मुकाबलों में यह 11वीं पराजय है।

इससे पहले आठवीं सीड सायना को कोरिया की एन सी यंग ने 49 मिनट के कड़े संघर्ष में 22-20, 23-21 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर की खिलाड़ी सायना का 16वीं रैंकिंग की कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह करियर का पहला मुकाबला था। सायना के पास दोनों गेम में गेम अंक थे लेकिन उन्होंने मौकों को अपने हाथों से फिसल जाने दिया। सायना पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में हार गयीं थीं और यहां उनका सफर क्वाटर्रफाइनल में समाप्त हो गया। इस बीच टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता क्वाटर्रफाइनल में आठवीं सीड इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग से 43 मिनट में 10-21, 19-21 से हारकर बाहर हो गए। 

.
.
.
.
.