Sports

कोलंबो: श्रीलंका के खेल मंत्री ने पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या की अध्यक्षता में वनडे विश्व कप के लिए क्रिकेट टीम के सीधे क्वालिफिकेशन हासिल नहीं करने के कारणों की जांच के लिए एक तकनीकी समिति का गठन किया है। पिछले महीने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मिली हार के बाद श्रीलंका आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहा। 

टीम तीन मैचों की श्रृंखला को 0-2 से हार गई थी खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने पिछले सप्ताह पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या की अध्यक्षता में एक तकनीकी समिति नियुक्त की थी। इसमें तीन अन्य पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं। मंगलवार को समिति की पहली बैठक हुई। श्रीलंका की क्रिकेट टीम 1996 में खिताब जीतने के अलावा दो बार फाइनल विश्व कप के फाइनल में पहुंची है, लेकिन यह पहली बार है जब टीम इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए सीधा क्वालिफिकेशन हासिल करने में नाकाम रही। 

टीम को 1996 में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला जयसूर्या ने कहा, ‘‘हम टीम के कोचिंग दल से स्वत: क्वालीफिकेशन हासिल करने में नाकाम रहने के कारणों के बारे में पूछेंगे। हम उन से चीजों को सुधारने के लिए एक अल्पकालिक योजना की मांग करेंगे। ये खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली समूह है और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है।" श्रीलंका 18 जून से नौ जुलाई तक जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में  होगा।