Sports

जोहान्सबर्ग : कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान और टेस्ट उप-कप्तान टेम्बा बावुमा साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 विश्व कप में टीम शामिल हो गए हैं। 32 वर्षीय खिलाड़ी को जून में भारत के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के दौरान बाईं कोहनी में चोट लगी थी और अब वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार इस महीने के अंत में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टी20 विश्व कप से पहले 15 सदस्यीय टीम और तीन ट्रेवलिंग रिजर्व भी भारत का दौरा करेंगे। मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने वाले रस्सी वैन डेर डूसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होगी और उन्हें ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह तक का समय लगने की उम्मीद है। 

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टी20 श्रृंखला में एक प्रभावशाली आउटिंग के बाद 22 वर्षीय ट्रिस्टन स्टब्स को अपना पहला विश्व कप कॉल प्राप्त हुआ। अन्य उल्लेखनीय चयनों में रिले रोसौव और वेन पार्नेल शामिल हैं। सभी 18 खिलाड़ी भारत के खिलाफ 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक टी20 श्रृंखला में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे जबकि तीन मैचों की 50 ओवर की श्रृंखला के लिए 15-मजबूत खिलाड़ियों का नाम दिया गया है। टीम 23 सितंबर को भारत के लिए रवाना होगी। 

टी20 विश्व कप 2022 और भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन।
रिजर्व : ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, और एंडिले फेहलुकवेओ।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम 
टेम्बा बावुमा (कप्तान, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो शा रबाडा।