Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): अपने बल्ले से कमाल खेलते हुए क्रिकेट जगत में धमाल मचाने वाले रन मशीन विराट कोहली को आपने बेहद कम ही गेंदबाजी में हाथ आजमाते देखा होगा। इसकी एक वजह ये भी है कि कोहली अपने बॉलिंग एक्शन को सबसे अजीब मानते हैं। इसलिए वो सिर्फ और सिर्फ बैटिंग पर ही फोकस करते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में वो गेंदबाजी करते नजर आए। ऐसे में उनके फैन्स में मन में ये सवाल बना हुआ है कि आखिर कोहली क्यों और किस सोच से गेंदबाजी करने आए। लेकिन अब इस बात का खुलासा हो चुका है और ये खुलासा उनके साथी खिलाड़ी स्पिनर अश्विन ने कर दिया है।

कोहली की गेंदबाजी पर पहले अश्विन ने यूं ली चुटकी

PunjabKesari

दिन का खेल खत्म होने पर जब अश्विन से पूछा गया कि आखिर कोहली ने गेंदबाजी क्यों की, तो उन्होंने पहले इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि शायद कोहली टीम के गेंदबाजों को ये सीख देना चाहते थे कि गेंद कहां करनी है, मसलन कि गेंद का टप्पा कहां रखना है, जिससे कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जा सके।

बाद में अश्विन ने किया खुलासा, इसलिए कोहली ने की गेंदबाजी

PunjabKesari

कोहली की गेंदबाजी पर चुटकी लेने के बाद अश्विन ने खुलासा करते हुए बताया कि विराट ने इसलिए गेंदबाजी की, क्योंकि हमारे गेंदबाज लगातार गेंदबाजी कर रहे थे और इसी के कारण सभी थक भी चुके थे और नई बॉल आने में थोड़ा समय भी था। ऐसे में कोहली ने बेहतर फैसला लेते हुए अपने गेंदबाजों को थोड़ा आराम देने के मकसद से खुद बॉलिंग की।

कोहली के नाम वनडे और टी-20 में 4-4 विकेट

PunjabKesari

बता दें वनडे में कोहली ने नाम 4 विकेट हैं और टी-20 में भी उनके नाम इतनी ही विकेट हैं। हालांकि अब तक टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है

.
.
.
.
.