Sports

नई दिल्ली : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं लेकिन किदांबी श्रीकांत एक स्थान के नुकसान से 20वें स्थान पर खिसक गए हैं। 

खराब फॉर्म से जूझ रही सिंधु को पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की बेइवेन झेंग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जो बाद में चैंपियन बनीं थी। श्रीकांत को भी सिडनी में अंतिम आठ के मुकाबले में हमवतन प्रियांशु राजावत के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया ओपन के उप विजेता एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन क्रमश: नौवें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं। 

पिछले हफ्ते सिडनी में सुपर 500 टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले राजावत तीन स्थान के फायदे से 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मिथुन मंजूनाथ और किरण जॉर्ज सात और छह स्थान के फायदे से क्रमश: 43वें और 49वें स्थान पर हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी दूसरे स्थान के साथ भारतीयों के बीच शीर्ष पर है। त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी दो स्थान के नुकसान से 19वें स्थान पर खिसक गई है।