Sports

सूरत (गुजरात) : तमिलनाडु ने वामहस्त स्पिनरों आर साई किशोर और एम सिद्धार्थ की शानदार गेंदबाजी के दम पर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के सुपर लीग मुकाबले में शुक्रवार को मुंबई के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। पदार्पण मैच खेल रहे सिद्धार्थ ने 16 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि शानदार फार्म में चल रहे साई किशोर ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 121 ही बना सकी। तमिलनाडु ने 13.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 49 रन के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए। पारी के चौथे ओवर में शम्स मुलानी ने सलामी बल्लेबाज शाहरुख खान (17) के बाद बाबा अपराजित (शून्य) को पवेलियन भेजा। उन्होंने इसके बाद फार्म में चल रहे कप्तान दिनेश कार्तिक का भी विकेट चटकाया। मुलानी मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत ने 44 गेंद में पांच चौके और छह छक्कों की मदद से 73 रन की नाबाद पारी खेली। हरफनमौला विजय शंकर ने भी 20 गेंद में तीन चौके की मदद से नाबाद 27 रन बनाए। इससे पहले मुंबई के लिए पृथ्वी साव (30) और मुलानी (73) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका। मुलानी ने 52 गेंद की परी में एक छक्का और 10 चौके लगाए।

इससे पहले दिन के पहले मुकाबले में हरियाणा ने राजस्थान को चार विकेट से हराया। राहुल तेवतिया (18 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के आगे राजस्थान के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे और टीम सात विकेट पर 123 रन बना सकी। हरियाणा ने हर्षल पटेल (41) और सुमित कुमार (नाबाद 23) की अच्छी बल्लेबाजी से टीम ने 15.2 ओवर में छह विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की।