Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और अब कमेंटेटर वसीम जाफर का मानना है कि शुबमन गिल के पास टेस्ट क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने का कौशल है। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि युवा बल्लेबाज सीरीज में नंबर 3 पर अपने अवसरों का ज्यादा लाभ नहीं उठा सका। दुर्भाग्य से, वह इसका फायदा नहीं उठा सके क्योंकि वह तीनों पारियों में सस्ते में आउट हो गए।

जाफर ने JioCinema पर चर्चा के दौरान कहा, "वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। उनके जैसा खिलाड़ी नंबर 1 से नंबर 5 तक कहीं भी खेल सकता है। शुबमन गिल का खेल ऐसा है, हालांकि, हमने उन्हें लगातार ओपनिंग करते देखा है। मैं नंबर 3 चुनने के उनके फैसले से आश्चर्यचकित नहीं हूं। हम सलामी बल्लेबाजों को कभी-कभी समस्या होती थी जब हम 150 ओवर तक फील्डिंग करते थे और 10 मिनट के भीतर नई गेंद का सामना करना पड़ता था। इसलिए नंबर 3 आपको थोड़ी राहत देता है।"

PunjabKesari

मैं उसे चार अंक दूंगा 

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने गिल को विंडीज के खिलाफ उनके प्रदर्शन के लिए दस में से मामूली चार अंक दिए। हालांकि उनके करियर के शुरुआती चरण में कम स्कोर कोई बड़ी चिंता का विषय नहीं है, लेकिन जाफर ने गिल को अपने खेल को मजबूत करने पर काम करने की सलाह दी, खासकर धीमी पिचों पर। 

जाफर ने कहा, "मैं उसे चार अंक दूंगा क्योंकि उसे दो अच्छे मौके मिले हैं। हालांकि, ये शुरुआती दिन हैं, यह कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है, लेकिन दौरा अच्छा नहीं रहा।" जाफर टेस्ट क्रिकेट में गिल के भविष्य को लेकर आशावादी बने हुए हैं। उन्होंने सभी को बांग्लादेश में गिल के प्रभावशाली शतक की याद दिलाई, जहां परिस्थितियां भारत के समान हैं - धीमी और स्पिन के अनुकूल। थोड़े अधिक अनुभव और अपने कौशल में सुधार के साथ, गिल सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी सफलता को टेस्ट प्रारूप में बदल सकते हैं।