Sports

नई दिल्ली : भारत के नंबर एक पुरुष गोल्फर शुभंकर शर्मा और हमवतन गगनजीत भुल्लर ने पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अगस्त में फ्रांस की राजधानी सेंट-क्वेंटिन-एन-यवेलिन्स में मुकाबले होने हैं। शुभंकर की आधिकारिक विश्व गोल्फ रैंकिंग 222 है। उनके साथ गगनजीत भुल्लर भी शामिल होंगे जिन्होंने 54वीं ओलंपिक रैंक के साथ क्वालीफाई किया था और जो अपना ओलंपिक डेब्यू भी करेंगे। अदिति अशोक और दीक्षा डागर महिला टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।


27 वर्षीय भारतीय शुभंकर डीपी वर्ल्ड टूर (पूर्व में यूरोपीय टूर) पर दो बार विजेता हैं और उनके नाम 8 करियर खिताब हैं। वह इस महीने एम्स्टर्डम में केएलएम ओपन और इटालियन ओपन में एक्शन में दिखाई देंगे, जो दोनों डीपी वर्ल्ड टूर का हिस्सा हैं।


ओलिम्पिक में जाने पर शुभंकर शर्मा ने कहा कि ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना सौभाग्य और सम्मान की बात है। जाहिर तौर पर यह एक सपने के सच होने जैसा है। मैं पिछले कुछ समय से इस दिन की तैयारी कर रहा हूं और उसी के अनुसार यूरोपीय दौरे के लिए अपने कार्यक्रम की योजना बना रहा हूं। हमारे पास गगनजीत, अदिति, दीक्षा और मेरी एक बहुत अच्छी और अनुभवी टीम है। हमारे पीछे गहराई और अनुभव है। इस समय सभी अपने-अपने दौरों पर भी ठोस गोल्फ खेल रहे हैं और यह एक अच्छा संकेत है। यदि ओलिंपिक सप्ताह हमारे अनुकूल रहा तो पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए कोई भी पदक संभव है। निजी तौर पर कहूं तो मेरा खेल सही दिशा में जा रहा है और मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।'