Sports

खेल डैस्क : भारतीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक अनुपस्थित रहने के बाद आगामी एशिया कप के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद यह उनकी पहली उपस्थिति होगी। वह पीठ में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का पूरा सीज़न और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेल नहीं पाए थे।

 

अय्यर की वापसी पर कोलकाता नाइट राइडर्स के रहमानुल्लाह गुरबाज ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान गुरबाज ने कहा कि अय्यर में नेतृत्व क्षमता है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं। गुरबाज ने कहा कि अय्यर आईपीएल में केकेआर के कप्तान हैं। उम्मीद है, वह (श्रेयस) एक अच्छा कप्तान बनेगा। वह एक अच्छा कप्तान होगा क्योंकि वह आईपीएल में एक टीम (केकेआर) का नेतृत्व करता है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है। अगर वह आईपीएल में एक टीम का नेतृत्व कर सकता है , वह दुनिया की किसी भी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। भारतीय टीम का भी। मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए एक अच्छे कप्तान होंगे।

 


पिछले छह महीने से क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद अय्यर ने अपनी सर्जरी के बाद बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण लिया है। भारतीय पिचों पर स्पिन का सामना करने में उनका कौशल आगामी विश्व कप के दौरान भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।