Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शॉन मार्श ने रविवार को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि बुधवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स का मुकाबला उनका आखिरी मैच होगा। वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के साथ संन्यास ले रहे हैं। 

मार्श (40 वर्ष) ने रेनेगेड्स से जारी बयान में कहा, ‘मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना पसंद है। मैं पिछले पांच वर्षों में कुछ शानदार लोगों (खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्य) से मिला हूं और जो दोस्ती मैंने बनाई है वह जीवन भर रहेगी।' उन्होंने कहा, ‘मैं पर्दे के पीछे रह कर काम करने वाले रेनेगेड्स के कोच और कर्मचारियों का शुक्रिया करना चाहूंगा जिनकी वजह से मेरा काम कुछ आसान हो गया।' 

चोट के कारण मौजूदा सत्र को देर से शुरू करने वाले मार्श ने पांच मैचों में 45.25 के औसत और 138.16 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक भी लगाए है। मार्श 2019-20 सत्र में रेनेगेड्स में शामिल होने से पहले 2011-19 के बीच पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ एक लंबा और सफल समय बिताया था। उन्होंने अपनी पिछली टीम का भी शुक्रिया किया। 

उन्होंने कहा, ‘मैं स्कॉर्चर्स का बहुत आभारी हूं। मेरे पास पर्थ में खेलने की कुछ अच्छी यादें हैं और मैंने वास्तव में वहां अपने समय का आनंद लिया। उस टीम के लिए लगातार खिताब जीतना मेरे लिए क्रिकेट के सबसे सुखद क्षण में था।' मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए भी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 13 शतक के साथ 5,200 से अधिक रन बनाये। देश के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।