Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है जो अक्तूबर महीने शुरू होगा। किस टीम के खिलाफ कब मैच होने हैं, इसकी सारी जानकारी पहले ही सामने आ चुकी हैं। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जारी किए गए शेड्यूल पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विश्व कप का बहिष्कार करने का फैसला किया, साथ ही कहा कि अगर मैच के लिए उनके मुताबिक मैदान नहीं चुने गए तो वह भारत नहीं आएंगे। हालांकि, यह गीदड़भभकी है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व महान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने पीसीबी को टर्नामेंट का बहिष्कार करने की बजाय यह सलाह दे दी है कि वह भारत जाएं, साथ ही खिताब जीतकर लाएं।

अफरीदी को लगता है कि पाकिस्तान को विश्व कप के लिए भारत जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को विश्व कप का बहिष्कार नहीं करना चाहिए। उन्हें भारत जाकर विश्व कप जीतना चाहिए। मेरे लिए या किसी भी पेशेवर क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारत में खेलने और वहां भारतीय दर्शकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने से दबाव से निपटना है। 

इस पूर्व हरफनमौला ने आहे कहा, ‘‘ कुल मिलाकर हमने भारत में खेलने का लुत्फ उठाया है क्योंकि अगर आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको एक अलग स्तर की संतुष्टि और पहचान मिलती है।'' इस पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान को विश्व कप मैचों के लिए अच्छे स्थल मिले हैं और टीम के लिए उचित योजना बनाना जरूरी होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी टीम काफी अच्छी है। टीम में कुछ शानदार प्रतिभाएं भी है। मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि हम भारत जाकर अहमदाबाद या किसी और स्थल पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करें।''

पाकिस्तान का पूरा शेड्यूल- 

पहला मैच- पाकिस्तान बनाम क्वालिफायर 1, 6 अक्टूबर, हैदराबाद

दूसरा मैच- पाकिस्तान बनाम क्वालिफायर 2, 12 अक्टूबर, हैदराबाद

तीसरा मैच- भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद

चौथा मैच- ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 20 अक्टूबर, बेंगलुरु

पांचवां मैच- पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, 23 अक्टूबर, चेन्नई

छठा मैच- पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका, 27 अक्टूबर- चेन्नई

सांतवा मैच- पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, 31 अक्टूबर- कोलकाता

आठवां मैच, न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, 4 नवंबर- बेंगलुरु

नौवां मैच- इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, 12 नवंबर- कोलकाता