Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में अब उनके भारत की एशिया कप टीम में जगह बना पाना लगभग ना के बराबर हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक संजू सैमसन आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाएंगे। एशिया कप 30 अगस्त से मुल्तान में शुरू होगा। यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में खेला जाएगा जिसके अधिकतम में श्रीलंका में होंगे क्योंकि भारत ने पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था। 

जानकारी के मुताबिक अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली टीम सिलेक्शन कमेटी रविवार 20 अगस्त को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज के खिलाफ सैमसन ने टी20 में 12, 7 और 13 रन बनाए जबकि इससे पहले दो वनडे मैचों में 9 और 51 रन बनाए थे। ऐसे में वह 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने से चुक सकते हैं। 

एशिया कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत 2 सितम्बर से पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। इस साल यह टूर्नामेंट वनडे फार्फेट के रूप में खेला जाएगा। यहां तक वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम का ऐलान है तो वह एशिया कप के बाद ही होगा। 

संजू सैमसन के बाहर होने का कारण  

खराब फॉर्म के अलावा सैमसन के बाहर होने का मुख्य कारण इशान किशन का फॉर्म में होना है। उन्होंने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की है। उनका 13 वनडे में औसत 55.71 है। रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप 2023 के लिए सिलेक्शन कमेटी प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में मौका दे सकती है।