Sports

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने दावा किया है कि अगर भारतीय टीम प्रबंधन आगे चलकर 325-350 का स्कोर बनाना चाहता है तो शिखर धवन को लाइनअप में जगह नहीं मिलेगी। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज के दौरान धवन का बल्ले से खराब प्रदर्शन रहा था। इशान किशन के दोहरे शतक और शुभमन गिल के अच्छे प्रदर्शन ने लाइनअप में अनुभवी सलामी बल्लेबाज के स्थान पर सवालिया निशान लगा दिया है।

करीम ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर एक चर्चा के दौरान कहा कि अगर टीम प्रबंधन 325-350 के पार स्कोर की तलाश कर रहा है तो धवन वनडे टीम लाइनअप का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा, "यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा कि वे किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अगर टीम प्रबंधन अभी भी मानता है कि 275-300 उनका लक्ष्य है, तो आपको शिखर धवन की जरूरत है क्योंकि वह अभी भी उस तरह का खिलाड़ी है।"

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ''यह अलग बात है कि उसने इस सीरीज में रन नहीं बनाए। लेकिन अगर आप उसे दोबारा मौका देते हैं और कहते हैं कि हमें 275-300 ही बनाने हैं तो शिखर धवन की जगह विश्व कप तक रहेगी। लेकिन अगर हमने फैसला किया है कि हमारा पार स्कोर 325-350 होगा, धवन के लिए कोई जगह नहीं है।" करीम ने धवन और उनके स्ट्राइक-रेट के बारे में भी साहसिक दावा करते हुए कहा कि हम उनसे तेज गति से बड़ी पारी की उम्मीद नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, 'तो बहुत कुछ चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन, कप्तान पर निर्भर करेगा कि आपसे क्या उम्मीदें हैं। अगर आप उम्मीद करते हैं कि शिखर धवन 350 रन के खेल में 130-140 की स्ट्राइक रेट से बड़ी पारी खेलेंगे, तो यह नहीं होने वाला है। मुझे लगता है कि आने वाले समय में हमें बहुत कुछ हासिल करना है। मुझे लगता है कि हम सीमित ओवरों के क्रिकेट में दो से तीन साल पीछे हैं और वहां पहुंचने के लिए हमें नए ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी।रुतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों की जरूरत होगी, इशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी।रुतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ जैसे।