Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 23वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। खिताब की दावेदार दक्षिण अफ्रीका टीम नम्बर 2 पर आने के लिए बांग्लादेश को हराना चाहेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच : 24
दक्षिण अफ्रीका : 18 जीत
बांग्लादेश : 6 जीत

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम एक ऐसी पिच प्रदान करता है जिसे बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जा सकता है। तेज गेंदबाज शुरुआत में कुछ सीम और स्विंग का आनंद ले सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजों को रोकने के लिए उन्हें कड़ी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने की आवश्यकता होगी क्योंकि वे छोटी सीमाओं और ट्रैक की बल्लेबाजी प्रकृति का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं।

मौसम 

दोपहर में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और रात में 30 डिग्री सेल्सियस तक कम होने की उम्मीद है। यह काफी उमस भरा दिन होने की उम्मीद है जिसका असर उन खिलाड़ियों पर पड़ सकता है जो पहले हाफ के दौरान काफी दौड़ लगाते हैं या ज्यादातर समय बीच में बिताते हैं। 

ये भी जानें 

2015 के बाद एशिया में बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की यह पहली वनडे भिड़ंत होगी, जब वे तीन मैचों की श्रृंखला 1-2 से हार गए थे। विश्व कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड 2-2 का है, जिसमें बांग्लादेश ने 2019 में जीत हासिल की थी।
वानखेड़े दक्षिण अफ्रीका के लिए पसंदीदा शिकारगाह रहा है जिसने 2015 में भारत के खिलाफ 438 रन बनाए थे और कुछ दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में किसी भी टीम द्वारा सर्वोच्च स्कोर बनाया था।
1998 के बाद वानखेड़े स्टेडियम में यह बांग्लादेश का पहला मैच होगा और इस स्थान पर उनका केवल दूसरा गेम होगा।

संभावित प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, लुंगी एनगिडी

बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, नसुम अहमद/शोरफुल इस्लाम, तंजीम साकिब/हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान