Sports

सेंचुरियन : आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head)  के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान बाएं हाथ में फ्रेक्चर हो गया जिससे अगले महीने विश्व कप (Cricket World Cup) में उनकी भागीदारी पर संशय बन गया है। शुक्रवार को यहां चौथे वनडे में 7वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जे (Gerald Coetzee) की शार्ट गेंद उनके बाएं हाथ के ‘ग्लव्ज' पर लगी जिसके बाद इस खिलाड़ी ने 3 और गेंद का सामना किया लेकिन वह असहज दिखे और उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा।

 


आस्ट्रेलिया को इस मैच में 164 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने मैच के बाद कहा कि फ्रेक्चर की पुष्टि हो गई है। उन्होंने कहा कि शनिवार को उनके हाथ के और स्कैन किए जाएंगे जिसके बाद उनकी चोट के बारे में अधिक जानकारी मिल पाएगी। मैकडोनाल्ड ने कहा कि उसे इससे उबरने में कितना समय लगेगा, इसके समय की जानकारी कल ही मिल पाएगी।

 


भारत में 5 अक्टूबर से शुरु होने वाले विश्व कप में बस कुछ ही हफ्तों का समय बचा है और अगर हेड शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाते हैं तो मिचेल मार्श को पारी का आगाज कराया जा सकता है। लेकिन अगर हेड विश्व कप से बाहर हो जाते हैं तो आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल कर सकते हैं।