Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को बड़ा बयान जारी किया है। घुटने के चोट से ऊभर रहे ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। कुल मिलाकर पंत समेत 5 खिलाड़ी टीम में लाैटने के लिए तैयार हैं। 

पिछले साल 30 दिसंबर को एक भयानक कार दुर्घटना में शामिल होने के बाद से विकेटकीपर-बल्लेबाज एक्शन से बाहर हैं, जिसके कारण उन्हें अपने पैर की सर्जरी करानी पड़ी। बीसीसीआई के बयान में कहा कि पंत ने "बल्लेबाजी के साथ-साथ नेट्स में कीपिंग भी शुरू कर दी है।"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, “वह (पंत) वर्तमान में उनके लिए तैयार किए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।” बीसीसीआई ने वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे अन्य चार खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी अपडेट भी जारी किया, जिसमें जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं।

अपडेट में कहा गया है कि राहुल और श्रेयस ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और वर्तमान में ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं। इस बीच, बुमराह और कृष्णा पर बयान में कहा गया, “दोनों तेज गेंदबाज अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। यह जोड़ी अब कुछ अभ्यास मैच खेलेगी, जिसका आयोजन एनसीए करेगा। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और प्रैक्टिस मैचों के बाद उनका आकलन करने के बाद अंतिम निर्णय लेगी।