Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया क्योंकि उन्हें एजबेस्टन में पहले एशेज टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान बाउंड्री के पास जाकर अपने गेंदबाजी हाथ पर स्प्रे लगाते हुए देखा गया था। अली को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो खेल की भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर को नियम की जानकारी नहीं थी और इसलिए उन्होंने सुखाने वाली स्प्रे का इस्तेमाल किया। उन्होंने आगे कहा कि अगर क्रिकेटर को नियम के बारे में पता होता तो वह ऐसा नहीं करते।

पोंटिंग ने स्काईस्पोर्ट्स पर कहा, "ठीक है, वह स्पष्ट रूप से नियम नहीं जानता था। अगर वह जानता होता तो वह मैदान पर बीच में ऐसा नहीं करता (हंसते हुए)। मैं कॉमेंट्री पर था और यहां तक कि मुझे भी लगा कि यह वो चीच है जिसका उपयोग बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले अपने हाथ सुखाने के लिए करते हैं।”

यह पिछले दो वर्षों में अली का पहला अपराध है। लेवल 1 आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मोईन अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है।