Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रमीज राजा ने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के आगामी एकदिवसीय विश्व कप 2023 के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद चिंता व्यक्त की। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेन इन ग्रीन ने मोहम्मद रिजवान के सनसनीखेज शतक की बदौलत 345 रन बनाए जबकि कप्तान बाबर आजम और सऊद शकील ने बल्ले से बड़ा योगदान दिया। हालांकि गेंदबाजों ने अंततः उन्हें निराश किया। न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र को ओपनिंग के लिए भेजा और 23 वर्षीय खिलाड़ी ने खेल का रुख पूरी तरह से बदल दिया। उन्होंने बल्ले से 97 रन बनाए जिसमें केन विलियमसन और डेरिल मिशेल ने एक-एक अर्धशतक लगाया और अन्य बल्लेबाजों को मौका देने के लिए रिटायर हर्ट होने का फैसला किया। अंतिम दौर में मार्क चैपमैन ने केवल 41 गेंदों पर 65* रन बनाकर कीवी टीम को 5 विकेट से आसान जीत दिलाने में मदद की। 

पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी सामान्य लग रही थी और इसलिए रमीज राजा विश्व कप में उनके प्रदर्शन को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने बताया कि बल्लेबाज अक्सर शुरुआती कुछ ओवरों में अधिक समय लेते हैं और टूर्नामेंट में इसमें बदलाव की जरूरत है। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी याद दिलाया कि अगर गेंदबाज नहीं सुधरे तो टीम को जीत के लिए 400 रन भी बनाने पड़ सकते हैं। 

राजा ने कहा, 'मुझे पता है कि यह सिर्फ एक अभ्यास खेल था, लेकिन जीत तो जीत होती है। जीतना एक आदत बन जाती है। लेकिन मुझे लगता है कि पाकिस्तान को अब हारने की आदत हो गई है। पहले वे एशिया कप में हारे और अब यहां। पाकिस्तान ने 345 रन बनाए और यह एक शानदार रन-चेज था। अगर ये पिचें हैं और आपको भारत में ऐसी पिचें मिलेंगी, अगर आपकी गेंदबाजी इसी तरह खराब होती रही तो आपको 400 रन बनाने होंगे। आपको अपनी रणनीति बदलनी होगी, जोखिम उठाना होगा, हम ऐसा नहीं करते। हम पहले 10-15 ओवर रक्षात्मक रूप से खेलते हैं और फिर गियर बदलते हैं।' 

गौरतलब है कि पाकिस्तान अपना दूसरा अभ्यास मैच 3 अक्टूबर को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। वे अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ उसी शहर में करेंगे।