Sports

सिडनी: सिडनी के मौसम ने आस्ट्रेलिया से मुठ्ठी में आ चुके पहले टी-20 मुकाबले में जीत छीन ली और पाकिस्तान के खिलाफ छोटे स्कोर वाला मुकाबला बारिश के कारण बिना परिणाम ही समाप्त करना पड़ गया, जिससे तीन मैचों की सीरीज़ बराबरी पर है। मैच में बारिश के कारण निर्धारित 20 ओवर के बजाय मुकाबला 15 ओवर का कराया गया जिसमें पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। आस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 119 रन का संशोधित लक्ष्य हासिल हुआ जिसका पीछा करते हुये उसने 3.1 ओवर में 41 रन बनाये। लेकिन फिर बारिश के कारण मैच का बाकी खेल रद्द करना पड़ा। 

PunjabKesari
इससे पहले आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और मेहमान पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी की। ओपनर एवं कप्तान बाबर आज़म ने 38 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 59 रन की पारी खेली और ट्वंटी 20 में अपनी नंबर एक बल्लेबाज़ की रैंकिंग को साबित किया। अन्य ओपनर फखर जमान पहली ही गेंद पर मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्टीवन स्मिथ को कैच दे बैठे जबकि हैरिस सोहेल चार रन बनाकर रिचडर्सन का शिकार बन गए। 

PunjabKesari
एक छोर संभालते हुए बाबर ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (31) के साथ मिलकर 60 रन की साझेदारी की। रिजवान को एश्टन एगर ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। आसिफ अली ने 11 रन बनाए जबकि इमाद वसीम शून्य पर स्टार्क की गेंद पर स्मिथ का शिकार बने। आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने पांच में से तीन बल्लेबाज़ों का विकेट के पीछे कैच लपका। स्टाकर् और रिचडर्सन को दो दो विकेट हाथ लगे। आस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर दो और कप्तान आरोप फिंच 37 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज़ का दूसरा मैच अब कैनबरा में मंगलवार को खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.