Sports

अहमदाबाद (गुजरात) : रविवार को होने वाले विश्व कप के खिताबी मुकाबले से पहले, भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिच का निरीक्षण किया। द्रविड़ ने रोहित, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप के साथ पिच का निरीक्षण किया। मेन इन ब्लू ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले एक अभ्यास सत्र भी आयोजित किया।

 

 

टूर्नामेंट में अजेय भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार जीत के साथ फाइनल में पहुंच गया। मैच में दिलचस्प पल थे क्योंकि कीवी टीम ने भारत के विशाल स्कोर का पीछा करने के लिए पूरी ताकत लगा दी, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने महत्वपूर्ण क्षणों में प्रहार करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

 

 

बुधवार को मुंबई में खेले गए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कोलकाता में दूसरे सेमीफ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका पर कड़ी संघर्षपूर्ण जीत हासिल की. उन्होंने तीन विकेट से जीत दर्ज की। अगर भारत अहमदाबाद में फाइनल जीतता है, तो यह दूसरी बार होगा जब वह घरेलू धरती पर यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीतेगा।