Sports

सिडनी : दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू आस्ट्रेलिया ओपन महिला एकल क्वार्टर फाइनल में अमरीका की बेवेन झांग से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गई। पिछले कई टूर्नामेंटों से शुरूआती दौर में ही बाहर होने के कारण विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर खिसकी सिंधू को दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी झांग ने 39 मिनट में 21.12, 21.17 से हरा दिया। 

पिछले 10 मुकाबलों में सिंधू ने झांग को छह बार हराया है लेकिन चीनी मूल की इस अमेरिकी खिलाड़ी से आज पार नहीं पा सकी। सिंधू ने हमवतन अष्मिता चालिहा और आकर्षि कश्यप को पहले दो दौर में हराया था लेकिन झांग से हार निराशाजनक रही। अब वह 21 से 27 अगस्त तक डेनमार्क के कोपेनहेगन में विश्व चैम्पियनशिप खेलेंगी। 

विश्व चैम्पियनशिप 2019 विजेता सिंधू चोट से उबरने के बाद से खराब फॉर्म से गुजर रही है। वह इस साल 12 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर टूर्नामेंटों में से सात में जल्दी बाहर हो गई। साल की शुरूआत में उन्होंने कोरिया के पार्क ताए सांग से नाता तोड़कर कुछ समय साइ की कोच विधि चौधरी के साथ काम किया। अब उनके साथ नये कोच मोहम्मद हफीज हाशिम हैं जो 2003 आल इंग्लैंड चैम्पियन रह चुके हैं। 

भारतीयों में एच एस प्रणय का सामना इंडोनेशिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त एंथोनी जिंटिंग से होगा जबकि 2021 विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत की टक्कर हमवतन प्रियांशु राजावत से होगी।