Sports

कराची : क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अनुभवी लेग स्पिनर शाहिद अफरीदी टी20 मैच में सबसे महंगे साबित होने वाले दूसरे स्पिनर बन गए जबकि उनकी टीम को इस्लामाबाद युनाइटेड ने पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में 43 रन से हराया। कोरोना संक्रमण के कारण तीन मैचों से बाहर रहने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे अफरीदी ने 67 रन देकर एक विकेट लिया। 

इस्लामाबाद ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर चार विकेट पर 224 रन बनाए। लेवार्ड आईलैंड के लेग स्पिनर एंथोनी मार्टिन के नाम टी20 में सबसे खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड है जिन्होंने 2012 में कैरेबियाई टी20 लीग में त्रिनिदाद और टोबैगो के खिलाफ कोई विकेट लिए बिना 70 रन दिए थे। इस्लामाबाद के लिए कप्तान शादाब खान ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए। क्वेटा की टीम 19.3 ओवर में 186 रन पर आउट हो गई। 

क्वेटा ने सात विकेट 110 रन पर ही गंवा दिए थे लेकिन निचले क्रम पर मोहम्मद नवाज ने 22 गेंद में 47 और जेम्स फॉकनेर ने नाबाद 30 रन बनाकर हार का अंतर कुछ कम किया। इससे पहले इस्लामाबाद के लिए कोलिन मुनरो ने 39 गेंद में नाबाद 72 और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने 58 रन बनाए। आजम खान ने 35 गेंद में 65 रन का योगदान दिया। इस्लामाबाद अब तीन मैचों में चार अंक लेकर मुल्तान सुल्तांस के बाद दूसरे स्थान पर है। मुल्तान ने चारों मैच जीते हैं जबकि क्वेटा ने चार में से एक ही मैच जीता है।