Sports

पेरिस : फ्रेंच फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने कहा है कि नये सत्र से पूर्व टीम की ट्रेनिंग के पहले ही दिन ब्राजील के फुटबालर नेमार ने इसमें हिस्सा नहीं लिया जिसके लिए उनके खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी। 27 साल के फुटबालर को सोमवार सुबह क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचना था लेकिन वह इसके लिये नहीं आ सके। हालांकि इससे ठीक 24 घंटे पहले ही नेमार अपनी राष्ट्रीय टीम ब्राजील के माराकाना स्टेडियम में पेरू के साथ हुये कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबले को देखने के लिये शामिल हुये थे जिसमें 3-1 की जीत के साथ ब्राजील नौवीं बार चैंपियन बना।

पीएसजी ने एक बयान में कहा, ‘पेरिस सेंट जर्मेन क्लब की नज़र में आया है कि नेमार जूनियर तय समय और स्थान पर क्लब के साथ ट्रेनिंग के लिए नहीं जुड़े। इसके लिए क्लब से पहले कोई इज़ाजत नहीं ली गई और इस स्थिति के लिए क्लब को काफी निराशा है।' बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी की अनुपस्थिति से इस बात की भी आशंका लगाई जा रही है कि वह संभवत: फ्रेंच क्लब को छोड़कर कैंप नू से फिर जुड़ सकते हैं। कैटालान क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्तोमियू ने गत सप्ताह बताया था कि नेमार फ्रेंच क्लब छोड़ना चाहते हैं, वहीं स्पेनिश मीडिया में भी दावा किया जा रहा था कि ब्राजीली फुटबालर स्पेन लौटना चाहते हैं और उसके लिए फीस कटौती के लिए भी तैयार हैं।

नेमार ने पीएसजी के लिए अब तक 37 मैचों में 34 गोल किए हैं। उन्हें 22.2 करोड़ यूरो के विश्व रिकार्ड करार के साथ मौजूदा ला लीगा चैंपियन क्लब से पीएसजी में शामिल किया गया था। लेकिन मैदान के बाहर विवादों और चोटों के कारण उनका पीएसजी क्लब के साथ रिश्ता कड़वाहट भरा माना जा रहा है। हाल ही में मैच के दौरान एक फ्रेंच प्रशंसक को मारने के मामले में क्लब ने उनपर तीन मैचों के लिए बैन लगा दिया था। नेमार वर्ष 2017-18 सत्र के आखिरी तीन महीनों में फ्रैक्चर के कारण नहीं खेल सके थे। वहीं मई में नेमार से ब्राजील की राष्ट्रीय टीम ने भी कप्तानी वापिस ले ली थी जबकि एढ़ी में चोट के कारण फिर वह कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेल नहीं सके थे।