Sports

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने बहरीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोशन सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये प्रतिस्पर्धा जारी रखनी चाहिए। बहरीन ने बुधवार की रात को खेला गया यह मैच 2-1 से जीता। भारत ने पहले हॉफ में गोल गंवाने के बाद दूसरे हॉफ में बराबरी कर ली थी लेकिन बहरीन आखिरी क्षणों में निर्णायक गोल करने में सफल रहा।

स्टिमक ने मैच के बाद कहा कि मैं युवा रोशन सिंह के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उसने दिखाया कि वह न केवल इंडियन सुपर लीग में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भविष्य का भारतीय स्टार है। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रोशन की मदद से ही राहुल भेके ने 59वें मिनट में भारत की तरफ से बराबरी को गोल किया था। भेके का यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहला गोल था।

कोच ने कहा कि यह अनुभव हासिल करने के लिहाज से सभी लड़कों के लिए अच्छा दिन था। उन सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह के लिए प्रतिस्पर्धा जारी रखनी चाहिए। भारत अपने अगले अंतरराष्ट्रीय मैच में 26 मार्च को बेलारूस से भिड़ेगा। मैच के पहले हॉफ में बहरीन को पेनल्टी मिली थी लेकिन कप्तान और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने अपनी बायीं तरफ डाइव लगाकर उसे बचा दिया था। 

गुरप्रीत ने कहा कि मैंने कोच की तरफ देखा और उन्होंने मुझे बायीं ओर इशारा किया। मैं भाग्यशाली था कि मैंने उसे बचा दिया। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था और इससे हमें कई सीख मिली। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि हमारे पास तैयारी के लिए बहुत कम समय था, लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अपना मनोबल ऊंचा रखने और अगले मैच के लिए तैयार रहने की जरूरत है। 

.
.
.
.
.