Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ 3 साल का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट किया है जोकि जुलाई 2023 से जून 2026 तक चलेगा। 25 क्रिकेटरों को तीनों फॉर्मेट के हिसाब से कॉन्ट्रेक्ट किया गया है जिन्हें आईसीसी राजस्व से भी हिस्सा मिलेगा। अब खिलाड़ियों को 4 श्रेणियों में बांटा गया है। 

 

श्रेणी ए (3 खिलाड़ी): 202%
श्रेणी बी (6): 144 %
श्रेणी सी (2): 135 %
श्रेणी डी (14): 127%
नीचे उन श्रेणियों वाले खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिन्हें अनुबंध की पेशकश की जा रही है:

श्रेणी ए : बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी।
श्रेणी बी : ​​फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह और शादाब खान।
श्रेणी सी : इमाद वसीम और अब्दुल्ला शफीक।
श्रेणी डी : फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उसामा मीर और जमान खान।
खिलाड़ियों की मैच फीस में भी बढ़ोतरी होगी। टेस्ट में 50%, वनडे में 25% और टी20ई में 12.5% ​​की बढ़ोतरी प्रस्तावित।

 

PCB, Central contract, ICC, Babar Azam, Pakistan cricket team, पीसीबी, केंद्रीय अनुबंध, आईसीसी, बाबर आज़म, पाकिस्तान क्रिकेट टीम


पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लंबी बातचीत के बाद पीसीबी ने खिलाड़ियों के साथ एक वित्तीय समझौता किया गया है। हमारा मानना ​​है कि हमारे खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट की सच्ची संपत्ति हैं और उनकी भलाई सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि आर्थिक रूप से सुरक्षित और प्रेरित टीम के मैदान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अधिक संभावना है।

 


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक सौदा है। मैं बेहद खुश और संतुष्ट हूं कि हम पीसीबी के साथ एक समझौते पर पहुंचे हैं। यह एक लंबी और कई बार चुनौतीपूर्ण बातचीत प्रक्रिया रही है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि हम दोनों पक्षों के लिए एक निष्पक्ष और लाभकारी समझौते पर पहुंचे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से अध्यक्ष जका अशरफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने व्यक्तिगत रुचि ली और पाकिस्तान क्रिकेट के प्रति उनकी प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है।