Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान में  चल रही राष्ट्रीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के दौरान बड़ी वारदात हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन महिला क्रिकेटरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। बताया गया कि तीनों किसी मुद्दे को लेकर आपस में भिड़ गई थीं जिसकी बाद एक खिलाड़ी के नाम से खूब भी बहता दिखा। रिपोर्ट में बताया गया है कि सदफ शम्स और युसरा ने टीम की साथी आयशा बिलाल पर हमला किया है। महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मलिक मामले की जांच कर रही हैं। 

 

पीसीबी इस घटना से नाखुश है और उसने पूरे मामले की तह तक जाने का फैसला किया है। दोषी पाए जाने पर सभी खिलाड़ियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई हो सकती है। फिलहाल, खिलाड़ियों को जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मैदान से दूर कर दिया गया है।

 

Pakistani women cricketers, PCB suspended, cricket news, sports, पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर, पीसीबी निलंबित, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बता दें कि राष्ट्रीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप में छह क्षेत्रीय टीमें कराची, लाहौर, मुल्तान, पेशावर, क्वेटा और रावलपिंडी हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता के विजेताओं को एक मिलियन पीकेआर मिलेंगे जबकि उपविजेता को 0.5 मिलियन पीकेआर मिलना तय है।

 

उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास अभी भी स्थाई अध्यक्ष नहीं है। इस महीने की शुरुआत में जका अशरफ द्वारा इस्तीफा देने के बाद से पीसीबी वर्तमान में स्थायी अध्यक्ष के बिना है। रिपोर्टों के अनुसार, बहुप्रतीक्षित चुनाव के बाद बोर्ड की कमान संभालने के लिए मोहसिन नकवी पसंदीदा सबसे आगे हैं। चुनाव अगले सप्ताह होने की संभावना है। फिलहाल पीसीबी चुनाव आयुक्त शाह खावर वर्तमान में बोर्ड के अस्थायी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।