Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 25 से 29 मार्च तक होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा की गई है जिसके लिए शादाब खान को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस को आराम दिया गया है। 

सईम अयूब, तैय्यब ताहिर, इहसानुल्लाह, सईम अयूब और जमान खान को मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। अब्बास अफरीदी द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से पहले कुछ समय के लिए इहसानुल्लाह पीएसएल 2023 में अग्रणी विकेट लेने वाला खिलाड़ी थे। पेशावर जाल्मी के लिए शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद सईम अयूब एक रहस्योद्घाटन कर रहे हैं। आजम खान और इमाद वसीम ने क्रमशः इस्लामाबाद यूनाइटेड और कराची किंग्स के लिए अच्छा खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। 

ज़मान खान पीएसएल 2022 के उभरते हुए खिलाड़ी बने। किंग्स प्लेऑफ में आगे बढ़ने में विफल रहे लेकिन इमाद ने 404 रन बनाए और 10 मैचों में नौ विकेट लिए। हसीबुल्लाह, उसामा मीर और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अबरार अहमद को रिजर्व में रखा गया है। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, 'मैं अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम के कप्तान के रूप में नियुक्ति पर शादाब खान को बधाई देना चाहता हूं। शादाब खान पिछले कुछ वर्षों से सफेद गेंद के क्रिकेट में पाकिस्तान के उप-कप्तान रहे हैं और वह शारजाह के तीन मैचों के टी20आई दौरे के लिए बाबर आजम की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे। 

पाकिस्तान ने आगामी श्रृंखला के लिए पूर्व राष्ट्रीय बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को अंतरिम प्रमुख और बल्लेबाजी कोच के रूप में नामित किया। सेठी ने कहा, 'यूसुफ बल्लेबाजी कोच के रूप में पिछले साल से राष्ट्रीय टीम के साथ हैं और राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में भी काम कर रहे हैं।' 

पाकिस्तान टीम 

शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान 

रिजर्व खिलाड़ी : हसीबुल्ला, उसामा मीर, अबरार अहमद