Sports

खेल डैस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान से पाकिस्तान की हार के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने हाल ही में टीम के प्रदर्शन पर तीखी टिप्पणी की है। एक लाइव डिबेट में अकमल ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट के उत्थान के लिए मौजूदा कप्तान बाबर आजम और उनकी टीम को विश्व कप में अपने बचे हुए मैच जीतने से बचना चाहिए। अकमल बोले- अगर पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार करना चाहता है, तो उसे अपने अगले मैच नहीं जीतने चाहिए। तभी पाकिस्तान में क्रिकेट बेहतर हो सकता है। अगर वह फॉर्म में वापस आ गए तो वे भी उसी रास्ते पर चलेंगे। 

 

Pakistan Cricket team, Cricket World Cup, Kamran Akmal, cricket news, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट विश्व कप, कामरान अकमल, क्रिकेट समाचार

 

पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप में अपने 6 में से 4 मुकाबले गंवाकर इस समय खराब स्थिति से गुजर रहा है। पाकिस्तानी आवाम नाराज तो है ही साथ ही दुनिया भर में बैठे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रशंसक भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। भारत के बाद विशेष तौर पर अफगानिस्तान से मिली हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिटनेस और खेल के तरीकों पर सवाल उठने लगे हैं। बहरहाल, अकमल ने अपने बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह केवल मैच हारने के बारे में नहीं है, बल्कि टीम के भीतर घटते अहंकार के बारे में है। उन्होंने कहा कि हारना यहां मुद्दा नहीं है। उनके अहं को आराम देना होगा।

 

 

भारत के खिलाफ हारने के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कप्तान बाबर आजम के लिए प्रतिक्रिया असंतोष से भरी थी। क्रिकेट समुदाय में बाबर आजम को कप्तान पद से हटाने के सुझाव और खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को लेकर चिंताएं भी सामने आई। वसीम अकरम पहले ही बोल चुके हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों के फिटनेस टेस्ट बहुत पहले ही बंद कर दिए गए। इसे दोबारा शुरू करा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक यह टेस्ट चले तब तक पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन करती रही है।