Sports

खेल डैस्क : एशिया कप की तैयारियों के लिए कमर रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में 201 पर ऑलआऊट हो गई। पाकिस्तान को अगर मध्यक्रम में इफि्तखार अहमद और शादाब खान का सहारा न मिलता तो उसके लिए 200 रन पार करना भी मुश्किल हो जाता। बहरहाल, पाकिस्तान ने इमाल उल हक के 61 रनों की बदौलत 47.1 ओवर में पहले खेलते हुए 201 रन बनाए हैं। 

 

पाकिस्तान की शुरूआत ही खबर रही थी। पहले ही ओवर में फखर जमान दो रन बनाकर फजलहक फारूखी की गेंद पर नबी को कैच दे बैठे। अगले ही ओवर में नबी ने बाबर आजम का विकेट निकाल लिया। बाबर खाता भी नहीं खोल पाए थे। इमाम और रिजवान ने स्कोर को 40 तक पहुंचाया तभी रिजवान भी 21 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। इसके बाद इमाम को अहमद का साथ मिला। इमाम ने 94 गेंदों पर 61 रन बना तो अहमद ने 30 रन बनाए। शादाब खान ने 39 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में नसीम शाह ने 18 रन बनाकर स्कोर 201 तक पहुंचा दिया।

 

अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुजीब सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए 33 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा नबी ने 34 रन देकर दो तो राशिद खान ने 42 रन देकर 2 विकेट लिए। फजलहक और रहमत को भी 1-1 विकेट मिला।