Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में जिम्बाब्वे का पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा उलटफेर क्रिकेट की दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। टूर्नामेंट में सबसे कमजोर टीमों में से एक जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को दांतो तले चने चबा दिए। पाकिस्तान ने अपनी साख बचाए रखने के लिए अंत तक कोशिश की, लेकिन जिम्बाब्वे ने अपने जबरदस्त आत्मबल से यह मैच 1 रन से जीत लिया। हालांकि इस मैच को जीतने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बेईमानी भी की, लेकिन फिर भी वे मैच नहीं जीत पाए। 

दरअसल, मैच की अंतिम गेंद पर पाक टीम को 3 रन चाहिए थे, इसी दौरान पाक टीम के खिलाड़ी मोहम्मद वसीम जूनियर ने बेईमानी की। जिसे बाद में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने उजागर किया और इसकी फोटोज् भी सोशल मीडिया पर शेयर की। हॉग ने अपने ट्विटर पर पाक खिलाडी मोहम्मद वसीम जूनियर की एक तस्वीर साझा की, जहां उन्होंने गेंदबाज ब्रैड इवांस के गेंद डालने से पहले ही अपनी क्रीज छोड़ दी, लेकिन नियम के धज्जियां उड़ाने के बाद भी उनकी टीम नहीं जीत पाई और अंतीम गेंद में पाक टीम सिर्फ एक ही रन ले पाई, क्योंकि पाक टीम के दूसरे खिलाड़ी शाहीन अफरीदी रन-आउट हो गए।

ब्रैड हॉग ने पाक खिलाड़ी मोहम्माद वसीम जूनियर द्वारा नियमों के उल्लंघन के लिए गंभीर दंड देने की मांग की। उन्होंने वसीम की फोटो शेयर करते हुए लिखा,“गेंद डालने से पहले ही क्रीज छोड़ने के लिए कड़ी सजा की आवश्यकता क्यों है? आप कल रात के मैच की आखिरी गेंद देख लीजिए!

 

गुरूवार को खेले गए इस मैच की बात करें तो पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को 130 रन के स्कोर तक सीमित रख कर अच्छा प्रदर्शन किया, लकिन 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बाबर आजम एंड कंपनी मजबूत साझेदारी करने में नाकाम रही। पाकिस्तान नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा। मैच की अंतिम 3 गेंदों में पाकिस्तान को 3 रन की जरूरत के बावजूद पाकिस्तान 1 रन से मैच हार गया।

पाकिस्तान अब लगातार दो मैच हार चुका है, पहला भारत के खिलाफ और अब दूसरा कमजोर दिख रही टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ। टूर्नामेंट में बैक-टू-बैक हार के साथ, पाकिस्तान की टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।