Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आगामी वनडे विश्व कप में खेलने के लिए अपनी टीम और सहयोगी स्टाफ के साथ बुधवार 27 सितंबर को भारत पहुंचे। एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय बाबर और उनकी टीम का कई प्रशंसकों ने स्वागत किया। इस पर बाबर आजम ने भारत वासियों का आभार व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक स्टोरी शेयर की। 

बाबर ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए फोटो डाली और लिखा, 'हैदराबाद में प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं।' 

PunjabKesari

पिछले कुछ वर्षों में भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरीज में दोनों टीमें आमने-सामने नहीं होतीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच मतभेद भी सामने आते रहे हैं। हालांकि सीमा के दोनों ओर ऐसे क्रिकेट प्रशंसक हैं जो अपने पड़ोसी देशों के खिलाड़ियों के प्रति बहुत सम्मान और प्रशंसा रखते हैं। 

अपने खेल के दिनों में बहुत से भारतीयों ने इमरान खान की प्रशंसा की और वर्षों बाद तेजतर्रार शाहिद अफरीदी को भारतीय प्रशंसकों से बहुत प्यार मिल रहा है। दूसरी ओर एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की पाकिस्तान में सराहनीय फैन-फॉलोइंग है। 

इस सप्ताह की शुरुआत में यह घोषणा की गई थी कि पाकिस्तान अपना पहला अभ्यास मैच शुक्रवार 29 सितंबर को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बंद दरवाजों के पीछे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। स्थानीय पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर पाने के बाद यह निर्णय लिया गया। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने बीसीसीआई को इस समस्या के बारे में सूचित किया और भारत की क्रिकेट संचालन संस्था के पास खाली स्टेडियम के सामने मैच जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बीसीसीआई ने प्रशंसकों को यह भी सूचित किया कि जिन लोगों ने मैच के लिए टिकट खरीदे थे, उन्हें पूरा पैसा वापस मिलेगा।

पाकिस्तान 3 अक्टूबर को उसी स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलेगा। मेन इन ग्रीन अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत शुक्रवार 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ करेंगे। भारत-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।