Sports

कोलकाता : भारतीय टीम 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy)  नहीं जीत सकी है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है और उन्होंने कहा कि अपनी मेजबानी में होने वाले विश्व कप में भारत को जिताने का दारोमदार बल्लेबाजों पर रहेगा। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में 2013 में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) जीती थी। उसके बाद से भारत आईसीसी टूर्नामेंटों में सेमीफाइनल और फाइनल समेत 8 नॉकआउट मैच खेल चुका है लेकिन खिताब नहीं जीता।

 

 

गांगुली ने यहां साइकिल अगरबत्ती के 75 वर्ष पूरे होने पर नए उत्पादों के लांच के मौके पर कहा कि आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते। बुरा समय भी आता है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। ऐसा करने पर वे जीत सकते हैं। भारत ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को नहीं चुना है।

 

 

इस बारे में गांगुली ने कहा कि उन्होंने चहल की बजाय अक्षर पटेल को उसकी बल्लेबाजी की वजह से चुना। मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला है। किसी के चोटिल होने पर चहल अभी भी टीम में आ सकता है। यह 17 सदस्यीय टीम है तो दो को वैसे भी बाहर जाना होगा। 

 

 

भारत और पाकिस्तान का सामना एशिया कप में दो सितंबर को होगा। गांगुली ने कहा कि पाकिस्तानी टीम बहुत अच्छी है। उनके पास नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ जैसे उम्दा गेंदबाज हैं। भारतीय टीम भी मजबूत है और यह निर्भर करता है कि मैच के दिन टीमें कैसा खेलती हैं।