Sports

नई दिल्ली: तीन साल पहले आज ही के दिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ फिलिप ह्यूज ने अपनी ज़िन्दगी की आखिरी सांस ली थी। 27 नवंबर 2014 को इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के सिर में गेंद लगने से मौत हो गई जिसके बाद क्रिकेट जगत की आंखें नम हो गई थी।

घरेलू मैच के दौरान हुई घटना
सिडनी में खेले जा रहे एक घरेलू मैच के दौरान घायल हुए ह्यूज ने अपने 26वें जन्मदिन से तीन दिन पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल रहे ह्यूज न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबॉट की बाउंसर को हुक करने की कोशिश में बुरी तरह चोटिल हो गए। गेंद उनके हेलमेट के निचले हिस्से में सिर से टकराई। उस वक्त ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे।



गेंद लगने से हो गए अचेत
गेंद लगने के बाद ह्यूज कुछ परेशान दिखाई दिए और थोड़ा झुके, लेकिन कुछ ही पलों में वह अचेत होकर पिच पर गिर पड़े थे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि मैच वहीं रोक देना पड़ा। 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर चोट लगने के बाद वह चार दिवसीय मैच आगे नहीं खेला गया। घायल ह्यूज को स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाना पड़ा था। उन्हें कोमा की हालत में सेंट विंसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया। ह्यूज की आपात सर्जरी भी कराई गई थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।